4100 करोड़ रुपये में एक और कंपनी अधिग्रहण की तैयारी में अडानी

4100 करोड़ रुपये में एक और कंपनी अधिग्रहण की तैयारी में अडानी- वर्तमान में, थर्मल पावर कंपनी लैंको अमरकंटक पावर दिवाला अपराधिकता प्रक्रिया में है। अडानी पावर ने संघटित थर्मल पावर कंपनी लैंको अमरकंटक पावर के लिए 4100 करोड़ रुपये की संशोधित बोली दी है। कंपनी ने पहले लैंको अमरकंटक के लेंडर्स के लिए 3650 करोड़ रुपये की प्रस्तुति की थी।
Share with friends
4100 करोड़ रुपये में एक और कंपनी अधिग्रहण की तैयारी में अडानी-
 
गौतम अडानी एक और कंपनी खरीदने की योजना बना रहे हैं, जो लैंको अमरकंटक पावर कंपनी है।अडानी ग्रुप की कंपनी, अडानी पावर, ने अब लैंको अमरकंटक पावर के लेंडर्स (ऋणदाताओं) को 4100 करोड़ रुपये की संशोधित प्रस्तुति दी है। वर्तमान में, थर्मल पावर कंपनी लैंको अमरकंटक पावर दिवाला अपराधिकता प्रक्रिया में है।

अडानी पावर ने संघटित थर्मल पावर कंपनी लैंको अमरकंटक पावर के लिए 4100 करोड़ रुपये की संशोधित बोली दी है। कंपनी ने पहले लैंको अमरकंटक के लेंडर्स के लिए 3650 करोड़ रुपये की प्रस्तुति की थी।

अडानी पावर के लिए चुनौतियाँ कम नहीं हैं।

इस मामले की जानकारी साझा करने वाले एक व्यक्ति ने बताया है, ‘अब भी अडानी पावर को मुश्किलों का सामना करना होगा, क्योंकि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने पीएफसी की अगुवाई वाले कंसोर्शियम के 3020 करोड़ रुपये के रेजॉलूशन प्लान को स्वीकृत नहीं किया है।’ उन्होंने बताया, ‘लेकिन, अडानी पावर के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण स्थिति है, क्योंकि दो डेटहोल्डर्स भी विनिंग बिडर कंसोर्शियम का हिस्सा हैं। पीएफसी और आरईसी दोनों कंसोर्शियम के सदस्य हैं। इनका संयुक्त हिस्सेदारी लैंको अमरकंटक के कर्ज में 41 प्रतिशत है और अडानी के लिए इनकी सहमति आवश्यक है।’

error: